BSP UPDATES : मायावती का बड़ा फैसला, लोकसभा चुनावों के बीच भतीजे आकाश आनंद को पद से हटाया

schedule
2024-05-08 | 04:29h
update
2024-05-08 | 04:29h
person
globevista.in
domain
globevista.in

UP News: लोकसभा 2024 के बीच बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने बड़ा फैसला लिया है. बसपा सुप्रीमो मायावती के इस फैसले ने सभी को चौंका दिया है. पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को नेशनल कोओर्डिनेटर और अपने उत्तराधिकारी के पद से हटाने का फैसला लिया है. बसपा सुप्रीमो ने इसके पीछे की वजह पूर्ण परिपक्वता (maturity) बताई है.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा- विदित है कि बीएसपी एक पार्टी के साथ ही बाबा साहेब डा भीमराव अम्बेडकर के आत्म-सम्मान व स्वाभिमान तथा सामाजिक परिवर्तन का भी मूवमेन्ट है जिसके लिए मान्यवर कांशीराम व मैंने खुद भी अपनी पूरी जिंदगी समर्पित की है और इसे गति देने के लिए नई पीढ़ी को भी तैयार किया जा रहा है. इसी क्रम में पार्टी में अन्य लोगों को आगे बढ़ाने के साथ ही आकाश आनन्द को नेशनल कोओर्डिनेटर व अपना उत्तराधिकारी घोषित किया, किन्तु पार्टी व मूवमेन्ट के व्यापक हित में पूर्ण परिपक्वता (maturity) आने तक अभी उन्हें इन दोनों अहम जिम्मेदारियों से अलग किया जा रहा है.

Advertisement

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने कहा कि पार्टी व मूवमेन्ट के व्यापक हित में पूर्ण परिपक्वता (maturity) आने तक आकाश आनंद को अहम जिम्मेदारियों से अलग किया जा रहा है.

इसके साथ ही मायावती ने आगे लिखा- “जबकि इनके पिता आनन्द कुमार पार्टी व मूवमेन्ट में अपनी जिम्मेदारी पहले की तरह ही निभाते रहेंगे. अतः बीएसपी का नेतृत्व पार्टी व मूवमेन्ट के हित में और बाबा साहेब डॉ. अम्बेडकर के कारवां को आगे बढ़ाने में हर प्रकार का त्याग व कुर्बानी देने से पीछे नहीं हटने वाला है.”

शाम को घर लौटने पर शिवानी का शव छत के कुंडे से साड़ी के सहारे लटका मिला। सूचना पर पहुंचे भाई आशीष कुमार ने ससुरालियों पर हत्या कर शव लटकाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने पति, ससुर छोटेलाल और जेठ मुकेश को हिरासत में लिया है। बिधनू थाना प्रभारी प्रेमचंद्र कनौजिया ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट और तहरीर के आधार कार्रवाई की जाएगी।
Post Views: 9
Advertisement

Imprint
Responsible for the content:
globevista.in
Privacy & Terms of Use:
globevista.in
Mobile website via:
WordPress AMP Plugin
Last AMPHTML update:
08.05.2024 - 04:29:55
Privacy-Data & cookie usage: